Google Chrome Bug: गूगल क्रोम यूजर हो जाएं सावधान बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

Google Chrome Bug: आज कल अगर हमे किसी भी चीज के बारे में कोई जानकरी ढूँढना चाहते है तो किसी न किसी इन्टरनेट ब्राउज़र का यूज़ करते है. आज हम ऐसे ही एक इन्टरनेट ब्राउज़र गूगल क्रोम के बारे में बात करने वाले है. जिसे हम आये दिन रोजमर्रा की दिन में यूज़ करते है.

Google Chrome CERT-IN Alert

हमे बाते हुए दुःख हो रहा है की आप जो Google Chrome Browser को यूज़ करते है अब वो आपके लिए सुरक्षित नहीं है. दरअसल सरकारी नेशनल साइबर एजेंसी CERT-In की तरफ से गूगल क्रोम के इस्तेमाल को खतरनाक बताया गया है. इंडियन कंप्यूटर इमर्जेंसी रेस्पांस टीम ने कहा कि कुछ गूगल क्रोम के डेस्कटॉप वर्जन में कई तरह की सुरक्षा खामियां मिली हैं. यह सुरक्षा खामियां आपके लैपटॉप और डेस्कटॉप में हैकिंग की वजह बन सकती हैं.

यह भी पढ़े : Best Internet Browser Download Free VPN & No Ads

लैपटॉप और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए बड़ा खतरा

Google Chrome Bug: गूगल क्रोम (Google Chrome Browser) ब्राउजर में खामी की वजह से रिमोट अटैकर्स आपके लैपटॉप और डेस्कटॉप यूजर्स (Laptop and Desktop Users) को आसानी से नुकसान पहुंचा सकते हैं. यह आपके क्रोम ब्राउजर की सुरक्षा लेयर को बायपास करके आपके लैपटॉप और डेस्कटॉप से अहम जानकारी चोरी कर सकते हैं.

आपकी बैंक डिटेल्स हो सकती है चोरी बैंक खाता होगा खाली

Google Chrome Hackers: CERT-In की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल क्रोम (Google Chrome) 106.0.5249.61 और उससे ऊपर के वर्जन के लिए खतरनाक हो सकता है. साथ ही Mac/linux और विडों 106.0.5249.61/62 वर्जन में भी सुरक्षा खामियां मिली हैं. ऐसे में इन यूजर्स को क्रोम ब्राउजर इस्तेमाल करते हुए सावधान रहना चाहिए. वरना हैकर्स आपकी बैंक डिटेल चोरी कर सकते हैं.

New Update: WhatsApp DP बिना आपकी के मर्जी कोई नहीं देख पायेगा

क्या करना चाहिए – ऐसे रहे सावधान

Google Chrome Alert Bug: गूगल (Google) की तरफ से विडों, मैक और Linux यूजर के लिए क्रोम 106 का स्टेबल वर्जन जारी किया गया है. यूजर्स को आने वाले दिनों में क्रोम का स्टेबल वर्जन आने वाले दिनों जारी किया जाएगा. Chrome 106.0.5249.61 (Mac/linux) और 106.0.5249.61/62 (विंडो) का फिक्स्ड और इंप्रूवमेंट वर्जन जारी किया गया है. ऐसे में गूगल क्रोम ब्राउजर को अपडेट करके यूजर्स इन सुरक्षा खामियों से निपट सकते हैं.

क्या है CERT-IN

CERT-In एक नोडल एजेंसी है, जो कि मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स और इंन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के तहत काम करती है.

ताज़ा खबरें:

Online Leak : Vikram Vedha Movie Download 2022 Filmyzilla HDRip

Ponniyin Selvan (PS1) Movie Download Online Leaked Tamilrockers

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp ला रहा है कमाल फीचर नहीं देख पायेगा कोई भी चैट… How To Play Clash Of Clans on PC No one hit Powerball jackpot, new drawing an estimated $800M How To Play Mega Millions How to access Street View in Google Maps – Android, Iphone