What is WhatsApp Pink, how to be safe from it (Hindi)

WhatsApp Pink Full Detail हिंदी में : What is WhatsApp Pink, how it works and how to be safe from it. Fake WhastApp Sacm. WhatsApp Alternative

WhatsApp Pink के नाम से मार्केट में आज कल एक मैसेज खूब Viral और Forward किया जा रहा है. ये मैसेज पूरी तरह एक Scam की और इशारा करता है. आये जाने ये WhastApp Pink App क्या है.

अभी कुछ दिनों से सभी के मोबाइल पर एक मैसेज बहुत तेजी से वायरल हो रहा है तथा इस मैसेज को लोग एक व्यक्ति तक दुसरे व्यक्ति तक दबा के Forward कर रहे है. यह मैसेज शायद अभी तक आपके पास भी आ चूका होगा.

Lock Your WhatsApp Dp (Profile Photo)

WhatsApp PInk
WhatsApp Pink

Fake Viral Message

इस मैसेज में आपको एक डाउनलोड लिंक मिलता है. जो ब्लू कलर का होता है. तथा इस मैसेज में लिखा हुआ होता है, की यह WhatsApp का New Version है. यंहा आपको पुराने (Original WhatsApp) से काफी अच्छे फीचर्स मिलेंगे और ऐप्प को Install करने पर यह WhatsApp Pink कलर में मिलता है जो दिखने काफी अच्छा लगता है.

इस ऐप्प से आपका क्या नुकशान होगा?

User जैसे ही इस Link पर Click करता है ऐप्प डाउनलोड होने लगता है और फिर App Install हो जाता है. उसी वक्त यूजर के Mobile से सारा Data चुरा लिया जाता है. WhatsApp Pink के माध्यम से हैकर आपके पुरे फ़ोन को कंट्रोल कर सकते है. आपके फ़ोन में क्या क्या Data है तथा किस तरह की जानकारिया आपके फ़ोन में उपलब्ध है. ये सभी जानकारी हैकर देख भी सकता है और आसानी से चुरा भी सकता है.

Sandes App – WhastApp Alternative

अगर आप इस ऐप्प को इनस्टॉल कर भी लेते है. तो हम आपको बता दे आपको WhatsApp Pink में सभी फीचर पूरी तरह Original WhatsApp की तरह ही मिलते है. यानि आपको थोडा भी महसूस नही होगा की आप किसी Fake WhatsApp का उपयोग कर रहे है. ये एक मलेशियन ऐप्प है और इस ऐप्प का Facebook से कोई सम्बधं नही है.

सायबर सिक्योरिटी की चेतावनी

सायबर सिक्योरिटी के शोधकर्ता राजशेखर राजहरिया ने एक Tweet कर यह जानकारी दी. इस जानकारी में कहा गया की WhatsApp Pink नाम से एक ऐप्प बहुत देखी जा रही है. इस Tweet में शोधकर्ता ने कई स्क्रीनशॉट भी शेयर किये की कैसे यूजर इस इप को WhatsApp समझ बैठता है.

How To Download YouTube Shorts Video?

Fake WhatsApp

पहले भी इस तरह के कई सारे Fake WhatsApp मार्केट में आये थे जो पूरी तरह फैक थे जैस – WhatsApp Plus, WhatsApp GB, Yo WhatsApp और अब ये WhatsApp Pink. इस भी नकली ऐप्प का सिर्फ एक ही मकसद होता है यूजर का Data चोरी करना.

Install कर लिया तो कैसे बचे?

अगर आपने WhatsApp Pink को इनस्टॉल कर लिया है. तो घबराये नहीं आप इस App को Uninstall करे तथा अपने पुरे फोन को Format करे. ताकि इस ऐप्प का एक भी वायरस आपके फ़ोन में न रहे है. अगर आपके पास कभी भी कोई ऐसा ऐप्प या लिंक आये तो इस तरह के App को Install न करे और न ही यूज़ करे और किसी को भी शेयर न करे.

Mobile ki Speed kaise badhaye

Youtube Channel Search Me Kaise Laye ?

अगर आपको यह Article पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ इसे Share करना ना भूले.   

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

OnePlus 10R 5G Prime Edition हुआ Launch, मिलेगा एक्स्ट्रा डिस्काउंट Samsung Balance mouse. It runs away when the working time is over. Apple iPhone 14 Specifications, Price, and features Apple introduces iPhone 14 and iPhone 14 Plus Facebook यूजर्स को लगा झटका! कंपनी बंद कर रही है ये खास फीचर